September 23, 2024

सायबर क्राईम की टीम ने इन्स्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर नाबालिका के निजी फोटो वायरल करने वाले आरोपी को किया गिरफ्तार।

एक्सपोज़ टुडे।

भोपाल पुलिस क्राइम ब्रांच ने इन्स्टग्राम पर फर्जी आईडी बनाकर नाबालिका के निजी फोटो वायरल करने वाले आरोपी को धरदबोचा है।
स्नैप चेट के माध्यम से पहले नाबालिग से दोस्ती की फिर फ़ोन पर बात करने लगा। फिर अश्लील फ़ोटो और वीडियो लेकर इन्स्टाग्राम पर वायरल कर दिए। पीड़िता ने यह बात अपने मामा को बताई। लिखित शिकायत आवेदन दिया था कि किसी अज्ञात व्यक्ति व्दारा मेरी भांजी को परेशान किया जा रहा है जिस पर पुलिस व्दारा त्वरित कार्यवाही करते हुऐ आरोपी की जानकारी प्राप्त कर उपयोगकर्ता के विरूध्द अपराध क्रमांक. 60 /2022 धारा 354,507 भादविए 67 आईण्टीण् एक्ट व 11,12 पाक्सो एक्ट का पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया एंव प्रकरण की गंभीरता को देखते हुऐ तुरंत टीम गठित कर आरोपी की गिरफ्तारी की गई।
सायबर क्राइम ब्रान्च जिला भोपाल की टीम द्वारा इन्स्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाने व में उपयोग सिम व मोबाईल जप्त कर आरोपी संजय सिंह निवासी मुरादाबाद (यूपी) को गिरफ्तार किया है।

आरोपी संजय सिंह ने स्वीकार किया की बच्ची से स्नेपचेट के माध्यम से दोस्ती हुई उसके बाद दोनो फोन पर बात करने लगे थे आरोपी व्दारा विडियो कॉल के दौरान नाबालिका को बातो मे लेकर उसके निजी फोटो व विडियो उसकी बिना अनुमति के बना लिये थे। आरोपी व्दारा बार दृ बार निजी फोटो व विडियो कॉल करने का बोला जाता था जिससे परेशान होकर बच्ची ने यह बात अपने मामा को बता दी उसके बाद आरोपी ने बच्ची के नाम की फर्जी इन्स्टाग्राम आईण्डी बनाकर बच्ची के निजी फोटो व विडियो सोशल मिडीया पर वायरल कर दिये।
. सायबर क्राईम जिला भोपाल की टीम द्वारा अपराध कायमी के पश्चात् त्वरित कार्यवाही कर तकनीकी एनालिसिस के आधार पर प्राप्त साक्ष्यों के माध्यम से आरोपी संजय सिंह को गिरफ्तार कर अपराध मे प्रयुक्त सिम कार्ड व मोबाईल फोन जप्त किया गया है।

Written by XT Correspondent