September 23, 2024

हवालात से भागे आरोपी को फ़ोन पे एप्प ने पकड़वा दिया।

एक्सपोज़ टुडे। 

पुलिस हिरासत से भागे आरोपी ने जैसे ही टिकट ख़रीदने के लिए ऑन लाइन पेमेंट किया वह पुलिस की रडार पर आ गया और पुलिस ने उसे धरदबोचा।

ग्वालियर के यूनिवर्सिटी थाने से एक आरोपी हथकड़ी समेत भाग गया आरोपी के भागने की सूचना मिलते ही पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस ने अलर्ट घोषित करते हुए शहर से बाहर जाने वाले नारों पर सख़्त चेकिंग शुरू करा दी।रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड पर भी सादी वर्दी में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया। हवालात से भागे आरोपी ने जाल ही औरंगाबाद का टिकट कराने के लिए फ़ोन पे का इस्तेमाल किया पुलिस ने उसे धर दबोचा।

दरअसल यूनिवर्सिटी थाना क्षेत्र में रहने वाली एक नाबालिग को औरंगाबाद का युवक भगा कर ले गया था।नाबालिग ने युवक पर शादी का वादा कर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया। पुलिस ने युवक पर जुबिनाइल जस्टिस एक्ट धारा 75 और दुष्कर्म की धारा 376 में केस दर्ज कर गिरफ़्तार किया हुआ था। उसे हथकड़ी पहना कर एचसीएम धीर सिंह की निगरानी में रखा था। सुबह सवा 5 बजे धीर सिंह टॉयलेट गए तब आरोपी हथकड़ी समेत भाग निकला। धीर सिंह लौटे तब आरोपी नहीं दिखा तत्काल थाने के कैमरेखंगाले जिसमें आरोपी भागता हुआ नज़र आया।

फ़ोन पे एप्प ने पकड़वा दिया

फ़रार हुआ आरोपी औरंगाबाद की जिस फ़ैक्ट्री में काम करता था पुलिस ने उस फ़ैक्ट्री के मालिक को फ़ोन पर आरोपी के भागने की सूचना दी थी।दोपहर में जब पुलिस आरोपी को सरगर्मी से ढूँढ रही थी तब फ़ैक्ट्री मालिक का फ़ोन पुलिस को आया की आरोपी ने औरंगाबाद का टिकट कराया है और टिकट का पैसा देने के लिए उसने एक नंबर पर फ़ोन पे करने का कहा है। इसके बाद पुलिस ने फ़ोन पे के नंबर को ट्रेस किया तो वह नंबर कंपू क्षेत्र के एक ट्रेवल्स का निकला । पुलिस ने वहाँ दबिश देकर आरोपी को धरदबोचा।

Written by XT Correspondent