September 23, 2024

डीएसपी को अवैध वसूली के आरोप के बाद हटाया।

एक्सपोज़ टुडे।
रेत से भरे डंपर से वसूली करने का मामला सामने आने के बाद डीएसपी को हटाया गया है।मामला ग्वालियर जिले के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र का है जहाँ पिछले दिनों ट्रांसपोर्ट नगर से निकले रेत से भरे दो डंपरों को पुलिस ने पहले पकड़ा फिर मोटी रकम लेकर छोड़ दिया गया।

मामला मीडिया में आने के बाद एडिजी श्री निवास वर्मा ने इसकी जाँच आईपीएस एडिशनल एसपी मृगाखी डेरा से करवाई। जांच में आरोप सही पाए गए। मामला भोपाल पहुंचा औरसरकार ने सीएसपी को ग्वालियर से हटाकर पुलिस मुख्यालय भोपाल भेज दिया।

जिले के ग्वालियर सर्किल के सीएसपी प्रमोद शाक्य का राज्य शासन ने तबादला कर दिया है। गृह विभाग से आये आदेश के तहत सीएसपी प्रमोद शाक्य को ग्वालियर से हटाकर पुलिस मुख्यालय भोपाल भेजा है वहीं उनकी जगह शाजापुर में पदस्थ डीएसपी महिला सुरक्षा संदीप मालवीय को ग्वालियर भेजा है।
सीएसपी स्तर के अधिकारी द्वारा खुले आम वसूली का मामला सामने आने के बाद पुलिस की किरकिरी हुई और आला अफसर एक्शन में आये।  एसपी अमित सांघी ने मीडिया से सुबूत लिए। एडीजीपी ग्वालियर आईजी श्रीनिवास वर्मा ने कल गुरुवार को एसपी को जाँच के आदेश दिए, एसपी ने एडिशनल एसपी मृगाखी डेका को जांच सौंपी और आज शुक्रवार को सीएसपी का ट्रांसफर हो गया।
यह है मामला
सीएसपी प्रमोद शाक्य पर बीते मंगलवार को रेत से भरे ओवरलोड डंपरों को पैसे लेकर छोड़ने का गंभीर आरोप लगा था। मामला मीडिया ने उजागर किया, डंपर मालिक से जब बात की गई तो उसने सीएसपी द्वारा की गई 50 हजार रुपये की डिमांड की बात बताई।

ट्रांसपोर्ट नगर से निकले दो डंपरों को सीएसपी प्रमोद शाक्य ने रोका इनमें में से एक को बहोड़ापुर थाने खड़ा करवा दिया गया फिर 10 हजार रुपये लेकर उसे छोड़ दिया गया वहीँ दूसरे डंपर को सचेती पेट्रोल पंप ट्रांसपोर्ट नगर के पास से 25 हजार रुपये लेकर छोड़ दिया गया।

Written by XT Correspondent