September 23, 2024

1 करोड़ की फिरौती दो,नहीं तो बच्चों को मार देंगे।पुलिस ने कर दिया फिरौती कांड का पर्दाफाश।

एक्सपोज़ टुडे। 
इंदौर पुलिस ने चौइथराम मंडी के सब्जी व्यापारी से एक करोड़ की फिरौती की मांगने की घटना का पर्दाफाश, किया है आरोपी को पुलिस थाना राजेंद्र नगर ने  गिरफ्तार किया है।
 पुलिस के मुताबिक़ थाना राजेंद्र नगर पर  चौइथराम मंडी मे सब्जी के बड़े व्यापारी कल्लू बागड़ी  ने शिकायत की थी की अप्रेल  महीने की 11 तारीख को उसे अनजान पत्र मिला जिसके माध्यम से पहले 25 लाख रुपये फिर 40 लाख रुपये और वो न देने पर एक करोड़ रुपये देने अन्यथा उसके बच्चे, नाती,  दामाद आदि के अपहरण कर जान से मार डालने की धमकी दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस थाना राजेंद्र नगर ने फिरौती की मांग करने वाले अज्ञात आरोपी पर प्रकरण दर्ज कर लिया।
पुलिस टीम ने  सुनियोजित तरीके से घटना क्रम से जुड़े हर व्यक्ति व चप्पे-चप्पे पर गोपनीय निगरानी रखी। राजेंद्र नगर पुलिस टीम ने 1 करोड़ रुपये फिरौती की माँग करने वाले अपराधी को सुनियोजित तरीके से धर दबोचा।
पुलिस टीम ने मुखबिर की सुचना के पर  अखिलेश वर्मा  निवासी  इंदौर को पकडा, जो कि व्यापारी कल्लू बागड़ी दुकान पर ही किसानों से माल खरीद कर बेचने का काम करता है। आरोपी, कल्लू बागड़ी की आर्थिक व सामाजिक स्थिति से बहुत अच्छी तरह से वाकिफ था।
पुलिस टीम ने आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ करने पर उसने घटना को स्वीकार करते हुए बताया कि लगातार 4-5 साल से आर्थिक स्थित खराब होने के कारण उसने यह षड्यंत्र रचा। पिछले करीब चार-पांच सालों में आरोपी अखिलेश के ऊपर करीब 15 लाख रुपए का कर्जा हो गया था। उसने पहले कल्लू बागड़ी से कुछ रूपये उधार भी मांगे लेकिन  कल्लू ने उसने दुकान पर ही काम करने वाले भारत के कहने से रुपये उधार देने से मना कर दिया, जिससे आरोपी अखिलेश वर्मा नाराज था। और इसके कारण ही उसने इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया।
पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।
Written by XT Correspondent