September 23, 2024

इंदौर से मुरैना गई बस का ग्वालियर में एक्सीडेंट।

एक्सपोज़ टुडे। 

इंदौर से मुरैना गई बस  ग्वालियर में दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में करीब एक दर्जन लोग घायल हुए हैं। घायलों को ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एसकेटी बस सर्विस की बस (MP 13 P 5999) इंदौर से मुरैना जा रही थी। पनिहार टोल प्लाजा के 500 मीटर पहले घाटी में पलट गई। इसमें चार बच्चों सहित एक दर्जन से अधिक सवारियां घायल हो गई। बस दुर्घटना की सूचना मिलते ही डायल 100 और पनिहार थाना पुलिस मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद घायल यात्रियों को बस से निकालकर घाटी से सुरक्षित एंबुलेंस तक पहुंचाया। इसके बाद घायलों को ग्वालियर के जयारोग्य चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

घायल सवारियों के परिजनों का कहना है कि बस ड्राइवर की लापरवाही के कारण दुर्घटना हुई है, क्योंकि सिमरिया मोड़ से पनिहार टोल तक खड़ी ढलान होने के कारण ड्राइवर डीजल बचाने के चक्कर में गाड़ी को न्यूट्रल कर देते हैं और मोड़ में स्पीड होने के कारण वाहन कंट्रोल से बाहर हो जाता है। इससे वाहन के पलटने की पूर्ण संभावना बन जाती है। बस पलटने की सूचना पर एसडीओपी घाटीगांव भी तत्काल मौके पर पहुंचे और बस में मौजूद सवारियों के लगेज को भी सुरक्षित बाहर निकाल कर सवारियों के सुपुर्द किया। फिलहाल सभी घायल सुरक्षित बताए गए हैं और उनका प्राथमिक उपचार जेएच में किया जा रहा है।

Written by XT Correspondent