September 23, 2024

एसपी गिरफ़्तार। ऑडियो और वीडियो आया सामने लाखों की वसूली का खुलासा।

एक्सपोज़ टुडे। 
एसपी हुए गिरफ़्तार मामला निपटाने की एवज़ में एसपी 25 लाख रूपए की माँग कर रहे हैं। पीड़ित से 13 लाख रूपए की वसूली हो चुकी है जिसका वीडियो भी है।
आश्चर्य हो रहा होगा लेकिन यह असली एसपी नहीं नक़ली  एसपी बनकर बात कर रहे झाबुआ जिले के ठगोरे हैं ।
जो अब पुलिस हिरासत में है। ठगोरे अपने मोबाइल में एसपी के नाम से अपने दोस्तों का नंबर सेव कर कॉल कर बात करते थे और कहते थे देखो एसपी का फ़ोन आया है। पीड़ित को प्रभाव में लेकर मामला निपटाने की एवज़ में लाखों रूपए की वसूली कर चुके हैं।
मामला कुछ इस प्रकार है थाना कोतवाली झाबुआ पर  आशिक़ पिता बैतुल्लख़ान उम्र 30 वर्ष निवासी भाभरा ज़िला अलीराजपुर ने थाना आकर शिकायत कर कहा की  उसके साले शोएब का जो की थाना पेटलावद ज़िला झाबुआ में कॉपर वायर ख़रीदने में आरोपी है को प्रकरण में से बाहर करने के लिये एडविन ऑल्डसन निवासी झाबुआ ने उसके अन्य साथी जितेंद्र  सेंगर  के साथ मिलकर फ़ोन पर  पुलिस अधीक्षक  झाबुआ बनकर मुझे से बात की एवम् शोएब को निकालने के लिए 13 लाख रुपये ठग लिये पीड़ित ने एसपी से बातचीत होने के ऑडियो भी पेश कर दिए जिसे सुनकर पुलिस भी दंग रह गई।
पीड़ित ने पुलिस को सौंपे ऑडियो वीडियो 
13 लाख रूपए की ठगी का शिकार हुए पीड़ित ने पुलिस को
एडविन पिता ओटी एल्डसन के वसूली के कई ऑडियो और वीडियो भी सौंपे हैं। इसके अलावा वाटस एप्प मैसेज के स्क्रीन शॉट भी दिए हैं जो अवैध वसूली की पुष्टि कर रहे हैं।
एसपी के नाम से फ़ोन में सेव कर रखा था दोस्त का नंबर
ठगोरे अपने मोबाइल में एसपी के नाम से अपने दोस्तों का नंबर सेव कर कॉल कर बात करते थे और कहते थे देखो एसपी का फ़ोन आया है। इससे पीड़ित प्रभावित हो जाता था। इस तरह छल कर के आरोपी पीड़ित से लाखों रूपए वसूल चुके थे।
पुलिस ने तत्काल कार्रवाई कर एडविन ऑल्डसन निवासी झाबुआ एवम् जितेंद्र  सेंगर के विरुद्ध थाना कोतवाली पर अपराध क्रमांक 1174/2022 धारा 420,419,170,120b भादवि का पंजीबद्ध कर आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया।
आरोपी एसपी बनकर अवैध वसूली कर रहे थे
एडविन ऑल्डसन निवासी झाबुआ एवम् जितेंद्र  सेंगर पर एफ़आइआर कर गिरफ़्तार किया है यह एसपी बनकर अवैध वसूली कर रहे थे।
तूर सिंह डावर, टीआई कोतवाली झाबुआ।
Written by XT Correspondent