September 23, 2024

क्राइम ब्रांच ने 50 लाख रूपये की धोखाधड़ी कर फरार हुए ईनामी बदमाश को मुम्बई से किया गिरफ्तार।

एक्सपोज़ टुडे।
क्राइम ब्रांच ने 50 लाख रूपये की धोखाधड़ी कर फरार हुए ईनामी बदमाश को मुम्बई से किया गिरफ्तार।
ग्वालियर के थाना मुरार के वर्ष 2016 के 420 भादवि के प्रकरण में फरार इनामी आरोपी अपनी पत्नि के साथ खारगर नवी मुम्बई निवासरत् होकर फरारी काट रहा है।
क्राइम ब्रांच, थाना मुरार एवं थाना विश्वविद्यालय पुलिस की सयुंक्त टीम फरार आरोपी को पकड़ने हेतु खारगर नवी मुम्बई पहुंची, पुलिस टीम द्वारा खारगर नवी मुम्बई में किराये से रह रहे पांच हजार रूपये के ईनामी फरारी बदमाश को मौके से पकड़ लिया गया। पकडे़ गये ईनामी बदमाश से पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह पुलिस द्वारा गिरफ्तार किये जाने के डर से नवी मुम्बई में फरारी काट रहा था। पकड़े गये इनामी बदमाश की पत्नि की गिरफ्तारी पर भी पांच हजार रूपये का इनाम घोषित किया गया है, जो मौके पर नहीं मिली। पुलिस टीम द्वारा उसकी भी गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। पकड़ा गया इनामी बदमाश थाना मुरार के एक अन्य प्रकरण क्रमांक 676/13 धारा 420,406 भादवि में फरियादी कमल किशोर पाठक व अन्य के साथ लगभग 60 लाख रूपये की ठगी करके वर्ष 2013 में सूरत भाग गया था, तब उसे मार्च 2014 में ग्वालियर पुलिस द्वारा सूरत से पकड़ कर ग्वालियर लाया गया था। उक्त फरार आरोपी व उसकी पत्नि की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा 5-5 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया गया था। पुलिस टीम के द्वारा उक्त इनामी फरारी बदमाश को थाना मुरार के अप.क्र. 51/2016 धारा 420, 34 भादवि. के प्रकरण में विधिवत् गिरफ्तार किया जाकर उससे प्रकरण मे फरार उसकी पत्नि के संबंध में पूछताछ की जा रही है।
यह है मामला
 अतिसुन्दर सिंह नि० सीपी कॉलोनी मुरार जिला ग्वालियर ने मकान विक्रय का अनुबंध कर पचास लाख रूपये हड़पने संबंधी एक शिकायती आवेदन पत्र उक्त इनामी बदमाश व उसकी पत्नि के खिलाफ दिया था, जिसमें फरियादी द्वारा बताया गया था कि उक्त इनामी बदमाश के स्वामित्व एवं आधिपत्य का एक पैत्रक भवन आजाद नगर, मुरार में है। उक्त आरोपी द्वारा फरियादी को अपने व्यवसाय में रूपयों की आवश्यकता होना बताते हुए पैत्रक भवन के 1/4 हिस्से को पचास लाख रूपये में विक्रय करने का अनुबंध किया था जिस पर आवेदक से उक्त आरोपी द्वारा 4 किस्तों में पचास लाख रूपये की राशि प्राप्त कर ली थी और उसके द्वारा उपरोक्त भवन के अपने हिस्से का विक्रय पत्र आवेदक के हित में संपादित न कर पचास लाख रूपये की राशि लेकर फरार हो गया। फरार हो गये है तथा उनका कोई पता नहीं चल रहा है। आवेदक के शिकायती आवेदन पत्र पर से थाना मुरार पुलिस द्वारा उक्त आरोपी व उसकी पत्नि के खिलाफ अप.क्र. 51/2016 धारा 420, 34 भादवि. का प्रकरण पंजीवद्व कर विवेचना में लिया गया था।
Written by XT Correspondent