September 23, 2024

क्राइम ब्रांच ने देवर भाभी को 5 करोड़ की चरस के साथ किया गिरफ़्तार। नेपाल से स्मगलिंग कर मुम्बई ले जायी जा रही थी चरस, नेपाली स्मगलर , भोपाली दलाल और मुम्बई का ग्राहक भी गिरफ्तार।

एक्सपोज़ टुडे। 
भोपाल क्राइम ब्रांच ने देवर भाभी को नेपाल से स्मगलिंग कर  मुम्बई ले जायी जा  रही  5 करोड़ की चरस के साथ किया गिरफ़्तार। नेपाली स्मगलर , भोपाली दलाल और मुम्बई का ग्राहक भी  गिरफ्तार।
एडिशनल डिप्टी कमिश्नर क्राइम शैलेंद्र सिंह चौहान की टीम को सूचना मिली थी कि सवारी आटो में एक महिला व एक पुरुष बैठे है जिनके पास चरस रखी है जो सवारी आटो में बैठकर शाहजहानाबाद की ओर से हबीबगंज (कमलापति) रेल्वे स्टेशन की तरफ करीबन सुबह 8 से 9 बजे के बीच जायेंगे, जिन्हे पकडा गया तो उनके पास से भारी मात्रा में चरस मिल सकती है, यदि समय पर नही पकडा तो वह चरस लेकर निकल जायेंगे या चरस को इधर- उधर कर देंगे।
काफी देर बाद जिन्सी तरफ से मुखबिर द्धारा बताये सवारी आटो आता हुआ दिखाई दिया जिसे हमराह स्टाफ की मदद से रोका चैक किया जिमसें पीछे की सीट पर एक पुरुष व एक महिला बैठे हुये थे । नाम पता पूछने पर पुरुष ने अपना नाम शाहिद पिता अब्दुल वाहिद उम्र 44 साल निवासी याकूब ड्राइवर सोलापुर चाल कामा रोड गांव देवीडोंगरी उस्मानिया डोंगरी थाना डी एन नगर अंधेरी वेस्ट मुंबई एवं महिला ने जुलेखा पति अब्दुल कलाम सिद्दीकी उम्र 48 वर्ष निवासी याकूब ड्राइवर सोलापुर चाल कामा रोड गांव देवीडोंगरी उस्मानिया डोंगरी थाना डी एन नगर अंधेरी वेस्ट मुम्बई का होना बताया ।
शाहिद के बैग की तलाशी ली तो चादर के नीचे तीन पैकेट जो ब्राउन रंग के टेप से लिपटे हुये पारदर्शी पन्नी मे थे पैकेटो को संदेही से खुलवाकर देखा तो उसमें काले गंधयुक्त गीले (गूँथे हुये) पदार्थ जैसा मिला 02 जुलेखा की संदेही के बाँये कंधे पर टंगे नीले रंग के बैग में भी तीन पैकेट जो ब्राउन रंग के टेप से लिपटे हुये पारदर्शी पन्नी मे थे मिले पैकेटो को संदेही से खुलवाकर देखा तो उसमें काले गंधयुक्त गीले (गूँथे हुये) पदार्थ जैसा मिला ।
सभी आऱोपी मूलतः कानपुर उ.प्र. व नेपाल के है जो पहले से ही एक दूसरे को जानते थे आरोपी महिला का पति करता था चरस की तस्करी जिसके साथ महिला ने किया था काम शुरू पति की मौत के बाद मुम्बई में रह कर देवर के साथ तैयार किया चरस गिरोह चरस तस्करी का दलाल शाहिद उर्फ बबलू भोपाल में रहकर नेपाल से आने वाली चरस को मुम्बई गिरहो के माध्यम से मुम्बई तक पहुँचाता था नेपाल से सस्ते दामो में खरीदकर मुम्बई में लाखो रूपयो का मुनाफा कमाते थे । तस्कर चरस तस्करी का यह काम काफी समय से चल रहा था नेपाली तस्कर से चरस बबलू उर्फ शाहिद के माध्यम से पहुँचती थी नेपाली तस्कर को वीर बहादुर गिरी द्वारा बबलू को कभी कानपुर तो कभी भोपाल आकर था चरस की सप्लाई ।
आरोपी जुलेखा के कब्जे से 1.480 किलोग्राम अवैध मादक पदार्थ चरस जप्त किया गया तथा आरोपी वाहिद 1.485 किलोग्राम मादक पदार्थ चरस जप्त किया गया । दोनो आरोपियो से कुल 2.965 कि.ग्रा मादक पदार्थ चरस जप्त की गयी ।
आरोपी बबलू उर्फ शाहिद के  कब्जे से मादक पदार्थ चरस 265 ग्राम जप्त किया गया एंव आरोपी बबलू उर्फ शाहिद के बताये अनुसार दिनाँक 13.07.22 को आरोपी वीर बहादुर गिरी के कब्जे से 6.700 कि.ग्रा अबैध मदाक पदार्थ जप्त की गयी चारो तस्करी से पुलिस नें कुल अबैध मादक पदार्थ 9.930 जप्त किया ।
Written by XT Correspondent