September 23, 2024

वाटस एप्प वीडियो कॉल कर अश्लील वीडियो बनाया, फिर हनी ट्रेप में फंसा कर कपड़ा व्यापारी से लाखों रूपये ऐंठ लिए। 4 लोगों को पुलिस ने होटल से किया गिरफ्तार।

एक्सपोज़ टुडे।
ग्वालियर पुलिस और क्राइम ब्रांच ने व्हाट्सएप वीडियो कॉल कर अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को ब्लेकमेल करने वाली गैंग को धरदबोचा है। नरेन्द्र जैन निवासी नरवर जिला शिवपुरी ने थाना कम्पू में शिकायत की थी कि उसको एक महिला ने पहले व्हाट्सएप के जरिए दोस्ती की फिर  अश्लील वीडियो वनाकर ब्लेकमेल  करने लगी और  25 लाख रूपये की मांग कर रही है।  नरेंद्र ने महिला को 02 लाख रूपये अभी तक दे चुका हैं । बाक़ी के पैसों की वसूली के लिये मुझे ग्वालियर के एक होटल में बुलाया गया है। जहां मुझे नशीला पदार्थ देकर बेहोश करने के उपरान्त मेरे अश्लील फोटो लेकर मुझे बदनाम करने की नियत से रूपयों की मांग की जा रही है। मेरे मना करने पर मेरे विरूद्व झूठा प्रकरण दायर कराने की धमकी भी दी जा रही है, महिला के इस कृत्य में उसके अन्य साथी भी शामिल हैं।
इसके बाद एडिशनल एसपी (क्राइम/ पूर्व) राजेश डण्डोतिया और एडिशनल एसपी शहर(दक्षिण) श्रीमती मृगाखी डेका के निर्देश पर  थाना कम्पू स्थित गोल्डन ब्लेज होटल के रूम नम्बर 304 पर पुलिस ने छापा मारा।
पुलिस टीम द्वारा गोल्डन ब्लेज होटल के रूम नम्बर 304 का दरबाजा खुलवाने पर रूम के अन्दर तीन पुरूष व एक महिला मिले। पुलिस ने जब इनसे पूछताछ की तो खुलासा हुआ की नरवर जिला शिवपुरी हाल अहमदाबाद निवासी मास्टर माइण्ड के कहने पर उन लोगों के द्वारा कपड़ा व्यापारी नरेन्द्र जैन निवासी नरवर को हनीटैप में झूठा फँसाया। फिर केस कायम करने की धमकी देकर उससे 25 लाख रूपये की मांग की ।नरेंद्र ने डर कर इन्हें 2 लाख रूपए भी दे दिए। यह  रकम गिरोह के सदस्यों ने आपस में बांट ली। पुलिस ने तलाशी लेने पर पकड़े गये गिरोह के सदस्यों से 01 लाख 80 हजार रूपये नगद और  तीन मोबाइल व अन्य दस्तावेज जप्त किये। पकड़े गये गिरोह के तीन पुरूष व एक महिला सदस्यों ने पूछताछ में बताया कि गिरोह का सरगना नरवर जिला शिवपुरी हाल अहमदाबाद का रहने वाला है तथा उसी के कहने पर हम लोगों द्वारा व्हाट्सएप के माध्यम से अश्लील वीडियों बनाकर ब्लेकमेल करते हैं। पूछताछ में इनके द्वारा कई लोगों को अश्लील वीडियों बनाकर ब्लेकमेल किया गया है जिसके संबंध में विस्तृत पूछताछ की जा रही है। गिरोह की महिला सदस्य को हिरासत में लिया जाकर रात  होने की वजह से वनस्टॉप सेंटर में छोड़ा गया, जिससे आज फिर विस्तृत पूछताछ की जाएगी। पकड़ी गई महिला से महिला पुलिसकर्मियों द्वारा की गई तलाशी में 20 हजार रूपये नगद व एक हैण्डबेग एवं ओप्पो कंपनी का एक मोबाइल जप्त किया गया है। गिरोह के मास्टर माइण्ड की भी पुलिस द्वारा तलाश की जा रही है।
फरियादी की रिपोर्ट पर थाना कम्पू में अप0क्र0 368/22 धारा 388,120,34 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया।
Written by XT Correspondent