September 23, 2024

रंगीन मिज़ाज फ़रार टीआई पर एसपी ने रखा ईनाम।

 

 

एक्सपोज़ टुडे। 

मध्यप्रदेश पुलिस के रंगीन मिज़ाज टीआई ने कांस्टेबल से इश्क़ फ़रमाया फिर शादी का झाँसा देकर करते रहे शोषण। शादीशुदा और दो बच्चों के पिता पर 376 की एफ़आइआर दर्ज है और वह फ़रार है। एसपी ने टीआई पर 5 हज़ार का ईनाम घोषित किया है। यह टीआई इंदौर के भंवरकुआ थाने में  भी सब इंस्पेक्टर के पद पर पदस्थ रहे है।

जबलपुर ज़िले के पनाघर थाने में पदस्थ टीआई संदीप आयाची पर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने 5 हजार का इनाम घोषित किया है। टी  अयाची महिला आरक्षक के साथ दुष्कर्म करने के मामले में फरार चल रहे है। महिला आरक्षक ने आरोपी संदीप अयाची के खिलाफ महिला थाने में शादी का झांसा देकर लंबे समय तक दुष्कर्म एवं अभद्रता करने और धमकी देने के मामले में एफआईआर दर्ज कराई थी. पुलिस ने धारा 376 सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया था. इसके बाद से थाना प्रभारी संदीप अयाची फरार है।

पांच साल पहले टीआई संदीप अयाची गोरखपुर थाने में पदस्थ थे. इसी दौरान पुलिस लाइन में पदस्थ 25 वर्षीय महिला आरक्षक की भी गोरखपुर थाने में तैनाती की गई थी. एक थाने में रहते हुए महिला आरक्षक की टीआई से अच्छी जान पहचान हो गई. टीआई जब भी किसी कार्रवाई के लिए निकलते थे तो महिला आरक्षक उनके साथ मौजूद रहती थी. इसी कारण दोनों में नजदीकियां हो गईं. लेकिन कुछ दिनों बाद टीआई का तबादला पनागर थाने में कर दिया गया.

कांस्टेबल बोली सोनिया पैलेस होटल में ले जाते थे टीआई

महिला आरक्षक ने टीआई अयाची को लेकर कई सनसनीख़ेज़ खुलासे किए है। उसने बताया की जब उसकी ड्यूटी पनागर मे लगी. इसी दौरान थाना प्रभारी संदीप अयाची उसे बहला फुसलाकर सोनिया पैलेस होटल में ले गया और शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया. इसके बाद टीआई लगातार उसका दैहिक शोषण करता रहा. महिला आरक्षक जब शादी करने के लिए कहती तो टीआई उसकी बात को टाल देते थे. 2022 में शादी करने के लिए राजी नहीं होने पर महिला आरक्षक ने बीते माह जनवरी में जबलपुर के कोतवाली थाने पहुँचकर काफी हंगामा मचाया था।

प्रयागराज ले जाकर माँग में भरा सिंदूर फिर पल्ला झाड़ा। 

महिला आरक्षक के हंगामे के बाद टीआई संदीप अयाची ने झांसा देकर उसकी माँग में सिंदूर भर दिया था. तब कहीं जाकर महिला आरक्षक शांत हुई थी, लेकिन इस घटना के बाद टीआई ने महिला आरक्षक से पल्ला झाड़ना शुरू कर दिया. महिला आरक्षक के विरोध जताने के बाद अयाची उसे प्रयागराज ले गए, जहाँ फिर से उसकी माँग में सिंदूर भरकर विवाह कर लिया, लेकिन पत्नी के रूप में उसे साथ में नहीं रखा. अयाची के इस बर्ताव से परेशान होकर वह पुलिस अधिकारियों के पास पहुँची थी. तब यह बात वरिष्ठ अधिकारियों के संज्ञान में आई और तत्कालीन कटनी एसपी ने उन्हें बरही थाने से हटाकर कटनी लाइन में भेज दिया था।

Written by XT Correspondent