September 23, 2024

क्राइम ब्रांच ने नकबजन को 15 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात व 80 राउण्ड सहित किया गिरफ्तार, आधा दर्जन वारदातों का हुआ खुलासा।

एक्सपोज़ टुडे।
ग्वालियर क्राइम ब्रांच ने नकबजन को 15 लाख रुपये के सोने-चांदी के जेवरात व 80 राउण्ड सहित किया गिरफ्तार, आधा दर्जन वारदातों का हुआ खुलासा। एडिशनल एसपी  शहर (पूर्व/अपराध) राजेश डण्डोतिया ने बताया पकड़े गये शातिर नकबजन से थाना मुरार, सिरोल व थाटीपुर क्षेत्र में हुई पांच बड़ी चोरियों का खुलासा हुआ है।
थाना मुरार क्षेत्रांतर्गत बैंक कालोनी व सैनिक कालोनी में चोरी करने वाला शातिर नकबजन खूबत बाबा कालोनी स्थित आने घर में मौजूद है। एडिशनल एसपी  शहर (पूर्व/अपराध) राजेश डण्डोतिया ने क्राईम ब्रांच व थाना मुरार की टीम बनाकर शातिर नकबजन को पकड़े  के लिए लगाया।
पुलिस टीम ने शातिर नकबजन के घर के पास पहुचंकर देखा तो एक संदिग्ध व्यक्ति वाहर खड़ा दिखा, जिसने पुलिस टीम को देखकर मौके से भागने का प्रयास किया, लेकिन सतर्क खड़ी पुलिस टीम द्वारा घेराबंदी कर उसे मौके पर ही धरदबोचा। पूछताछ करने पर उसने थाना मुरार, सिरोल व थाटीपुर क्षेत्र में अपने एक अन्य साथी के साथ लाखों की चोरी करना स्वीकार किया। पकड़े गये शातिर नकबजन की निशादेही पर चोरी किये गये माल में से पुलिस टीम द्वारा उसके घर से 04 सोने की चूड़ी, एक सोने का हार बरामद किया गया।पकड़ा गया शातिर चोर आदतन अपराधी है जिसके विरूद्व शहर के विभिन्न थानों में एक दर्जन से अधिक चोरी, नकबजनी, हत्या व हत्या का प्रयास के प्रकरण पंजीबद्व हैं तथा इसके द्वारा हत्या के प्रकरण में 20 साल की सजा भी काटी जा चुकी है। शातिर चोर ने एक अन्य नकबजन साथी की मदद से मांगी हुई मोटर सायकिल का उपयोग कर थाना मुरार, सिरोल व थाटीपुर क्षेत्र में पांच चोरी की बड़ी बारदात करना स्वीकार किया है। चोरी किये गये अन्य माल के संबंध में पूछताछ करने पर उसने चोरी का माल बिकवाने वाले अपने अन्य साथियों के संबंध में जानकारी दी गई जिस पर से पुलिस टीम द्वारा उसके ढोली बुआ निवासी एक साथी को पकड़कर पूछताछ की गई तो उसके द्वारा चोरी की माल बिकवाना स्वीकार किया। पकड़े गये व्यक्ति की निशादेही पर उसके ढोली बुआ स्थित घर से सोने की 04 चूड़ी व सोने का 01 हार बरामद किया गया। उसके बाद पकड़े गये शातिर नकबजन से थाना सिरोल क्षेत्र से चोरी गये राउण्डों के सबंध में पूछताछ करने पर उसके बताया कि हेमसिंह की परेड पर रहने वाले उसके एक साथी के घर पर राउण्ड छिपाकर रखे हुए हैं। पुलिस टीम द्वारा हेमसिंह की परेड पर उक्त व्यक्ति के घर की तलाशी ली गई तो 12 बोर के 22 राउण्ड, 315 बोर के 43 राउण्ड, 32 बोर पिस्टल के 15 राउण्ड कुल 80 राउण्ड बदामद किये गये। शातिर नकबजन के एक और चोर साथी की तलाश की गई तो वह अपने घर खुरैरी बड़ागांव से फरार मिला, पुलिस टीम द्वारा उसके घर की तलाशी ली गई तो उसकी पत्नि के पास से चोरी किये गये 50 ग्राम सोने के जेवरात एवं 400 ग्राम चांदी के जेवरात बरामद किये गये। पकड़े गये शातिर नकबजन से चोरी की घटना में उपयोग की गई मोटर सायकिल के संबंध में पूछताछ करने पर उसने बताया कि मुरार क्षेत्र में रहने वाले उसके एक साथी की मोटर सायकिल मांगकर वह अपने साथी के साथ मिलकर चोरी करते थे। पुलिस टीम द्वारा मुरार क्षेत्र में रहने वाले उसके साथी की तलाश की गई तो उसके पास से मोटरसाइकिल व एक 315 बोर का कट्टा मय 02 जिंदा राउण्ड के जप्त किया गया।
Written by XT Correspondent