September 23, 2024

पुलिस ने 1 करोड़ 20 लाख रूपये की सनसनीखेज लूट का 6 घंटे में किया पर्दाफाश।

एक्सपोज़ टुडे।
ग्वालियर पुलिस ने 1 करोड़ 20 लाख रूपये की सनसनीखेज लूट का 6 घंटे में पर्दाफ़ाश कर दिया है।
थाना इन्दरगंज क्षेत्र में राजीव प्लाजा के पास पैकेजिंग मटेरियल सप्लाई करने वाली हरेन्द्र ट्रेडिंग कंपनी के मुनीम के साथ दिन दहाड़े हुई 01 करोड़ 20 लाख रूपये की सनसनीखेज लूट की घटना हुई। पैकेजिंग मटेरियल सप्लाई करने वाली एक कंपनी का मुनीम जो कि कंपनी के रूपयों को बैंक में जमा करने के लिये ड्राइवर के साथ कार की डिग्गी में रखकर जा रहे थे। जैसे ही उनकी कार जयेन्द्रगंज स्थित राजीव प्लाजा के बगल वाली गली में पहुंची तो वहां पहले से मौजूद दो संदिग्ध व्यक्तियों में से एक संदिग्ध व्यक्ति द्वारा हाथ देकर उनकी कार को रोका गया। कार के रुकते ही उक्त संदिग्ध व्यक्ति द्वारा कट्टा तानकर ड्राइवर से कार की डिग्गी को जबरन खुलवाया गया और मुनीम तथा कार ड्राइवर के मोबाइल लूट लिये गये। ड्राइवर द्वारा कार की डिग्गी खुलवाई गई और उसके एक अन्य साथी द्वारा कार की डिग्गी में रखे हुए रुपयों से भरे कार्टन को उठाकर सकरी गली में से होते हुए छप्पर वाला पुल की तरफ भाग निकला। इसके बाद कट्टे वाला बदमाश भी अपने साथी के पीछे भाग निकला। दोनों बदमाश मोटर सायकिल से छप्पर वाले पुल से भाग निकले।
इसके बाद  1 करोड़ 20 लाख रूपये की सनसनीखेज लूट का पर्दाफ़ाश करने के लिए पुलिस की तीन टीमें बनाई गई। जिसमें एक टीम का नेतृत्व एडिशनल एसपी शहर (दक्षिण) मोती उर रहमान, दूसरी टीम का नेतृत्व एडिशनल एसपी शहर (पूर्व/अपराध) राजेश डण्डोतिया*  तीसरी टीम का नेतृत्व *सीएसपी मुरार/डीएसपी अपराध  ऋषिकेश मीणा,* द्वारा किया गया।
 पुलिस टीमों ने  घटना स्थल के आसपास के सभी सीसीटीव्ही फुटेज चेक किये गये और  टेक्नीकल टीम को सक्रिय किया गया। एडीजीपी ग्वालियर जोन एवं पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा पूरे घटनाक्रम पर सत्त संपर्क रखते हुए जांच में लगी हुई टीमों को लगातर दिशा निर्देश दिये गये। घटना के संबंध में पूछताछ पर ट्रेडिंग कंपनी के वाहन चालक द्वारा संदेहास्पद जवाब दिये जाने से उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपने दो साथियों के साथ सोचे समझे प्लान के तहत लूट की घटना कारित करना स्वीकार किया। इस पर से पुलिस टीमों द्वारा उक्त आरोपियों की तलाश शुरू  की गई। लूट की घटना का पर्दाफाश करने के लिये बनाई गई तीनों पुलिस टीमों द्वारा त्वरित प्रयास करते हुए  लूट की घटना कारित करने वाले एक आरोपी को थाना महाराजपुरा क्षेत्रान्तर्गत महाराजपुरा गांव से पकड़ लिया गया। पकड़े गये आरोपी से लूटे गये रूपयों का कार्टन एवं एक कट्टा 315 बोर का कट्टा मय एक राउण्ड के बरामद किया गया। पुलिस टीमों द्वारा पकड़े गये दोनों आरोपियों को थाना इन्दरगंज के अप0क्र0 507/22  धारा 394 भादवि 11/13 एमपीडीपीके एक्ट में गिरफ्तार किया गया। लूट की घटना में शामिल एक आरोपी की पुलिस टीम द्वारा तलाश की जा रही है।
पुलिस टीमों के सहायतार्थ सीएसपी लश्कर सियाज के.एम.,भापुसे, सीएसपी इन्दरगंज विजय भदौरिया, सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया व सीएसपी विश्वविद्यालय रत्नेश तोमर, डीएसपी यातायात नरेश बाबू अन्नोटिया को भी लगाया गया।
Written by XT Correspondent