September 23, 2024

आईपीएस का ऑडियो वायरल, पीड़ित को बोले मंत्री चाहेंगे तो……

एक्सपोज़ टुडे स्टोरी बिहाइंड द कर्टेन में पढ़िए पर्दे के पीछे के क़िस्से।

इंदौर के आईपीएस का ऑडियो वायरल, मंत्री चाहेंगे तो……

इंदौर में पदस्थ एक आईपीएस का ऑडियो वायरल हो रहा है । फोन पर जो  वह जो बोले उसे सुनकर फ़ोन करने वाला भी दंग रह गया। इस ऑडियो को सुनने के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल है। फिलहाल यह आईपीएस कई दिनों से चर्चा में है।

इंदौर में पदस्थ रहे आईपीएस के रिटायरमेंट के बाद पुलिस वाले ही खोलेंगे पुराने “काग़ज़ “

इंदौर में दो प्रमुख पदों पर रहे वर्तमान में राजधानी भोपाल में एक विशेष शाखा में पदस्थ एडीजी रैंक के आईपीएस का इस साल नवंबर में रिटायरमेंट है। अपने मातहतों को काग़ज़ों से परेशान करने वाले इन साहब का बही खाता इनके द्वारा पूर्व सताए गए पुलिस वालों ने इकट्ठा करना शुरू कर दिया है। इंतज़ार 30 नवंबर का है इसके बाद इंदौर में साहब के कार्यकाल में हुए ढेरों रचनात्मक काम सामने आएँगे।

इंदौर में रहे रिटायर्ड एसपी रेलवे स्टेशन के बाहर अवैध वसूली देख रह गए दंग

इंदौर में विभिन्न पदों पर रहे फिर एसपी के पद से रिटायर हुए एक अफ़सर इंदौर रेलवे स्टेशन पर अवैध वसूली और गुंडागर्दी देख दंग रह गए। पुलिस से संपर्क किया लेकिन पुलिस ने वैसा ही जवाब दिया जैसे आम जनता को दिया जाता है।बोले मन में दुख हुआ की इस शहर में क़ानून व्यवस्था कहाँ है ?

टीआई ने एडिसीपी को मंत्री से फ़ोन करा कर चमका दिया, फ़ोन आ गया ज़्यादा समझदार बन रहे हो ? 
इंदौर में पदस्थ एक एडिसीपी को टीआई के थाने पर जाना और पूछताछ करना भारी पड़ गया। एक मंत्री के ख़ास इन टीआई ने मंत्री जी को शिकायत कर दी। एडिसीपी को फ़ोन आ गया फ़ोन पर जो कहा गया वह लिखा नहीं जा सकता है। लेकिन इतना ज़रूर है की अब साहब ने मंत्री जी के आँखों के तारे 3 सितारे वाले टीआई की तरफ़ ध्यान देना बंद कर दिया है।

सुलगते टीआई ने फ़ायर एसपी को जेल पहुंचा दिया। 

इंदौर में टीआई से एडिशनल एसपी बने और अब एसपी के प्रभार में बैठे एक अफ़सर इन दिनों अपने पूर्व एसपी को जेल भेजकर कलेजे की आग को ठंडा किए है। यह आग तब से लगी थी  जब यह खुद इंदौर में टीआई थे तब तत्कालीन एसपी से अदावत चल रही थी एक दिन अचानक एसपी के फ़र्ज़ी दस्तावेज टीआई के हाथ लग गए फिर सुलग रहे टीआई ने इन्हें जांच एजेंसियों तक पहुँचा दिया। अदावत की आग अदालत तक पहुँच गई। जाँच की आग में खुद को घिरता देख एसपी ने मामले पर पानी फेरने की कई बार कोशिश की लेकिन जेल जाना ही पड़ा।

डीसीपी की नज़र में संदिग्ध है सभी टीआई 
इंदौर में एक डीसीपी हैं जिन्हें अपने ही टीआई संदिग्ध लगते हैं।कोई भी कार्रवाई का मामला उनके सामने जाता है तो उन्हें शुभ लाभ का खुटका होता है। कई बार पूछ भी लेते हैं कितना क्या मामला है ? टीआई लोगों ने अब किसी बड़े मामले में हाथ डालना की बंद कर दिया है।

 

पुलिस में  ट्रेनिंग सेंटर में वीडियो से बवाल। फ़िल्म की शूटिंग तो कभी रैंप वॉक

इंदौर में पुलिस ट्रेनिंग से संबंधित एक संस्थान में पिछले दिनों कुछ महिला ट्रेनी ने डांस किया इस डांस का वीडियो संस्थान के प्रमुख आईपीएस तक पहुँचा । उन्होंने वीडियो देख हिकायत तो दी और आउट पास भी बंद कर दिया ।यह संस्थान मुंबई तक प्रसिद्ध पा चुका है। क्योंकि कभी यहाँ फ़िल्म की शूटिंग हो रही का तो कभी फ़ैशन शो। ट्रेनिंग सेंटर में ट्रेनिंग देने के लिए बना पुलिस स्टेशन भी फ़िल्म के सेट की तरह उपयोग हो रहा है। आश्चर्यजनक बात यह है की किसी भी चीज़ की अनुमति पुलिस मुख्यालय से नहीं ली जाती। माहौल इस तरह का होगा तो बहकना वाजिब है।

बात ब्यूरोक्रेसी की

इंदौर कमिश्नर रहे प्रमुख सचिव की शिकायत डीओपीटी और सीबीआई को

इंदौर में पदस्थ रहे एक आईएएस की मुश्किलें बढ़ना तय है।
राजधानी भोपाल मेंऊर्जा वान प्रमुख सचिव महाभारत के संजय की तरह दूरदर्शी
इंदौर में लंबी पारी खेल कर गए हैं। इनकी गंभीर शिकायत सीबीआई और डीओपीटी को हुई है। सीबीआई ने जांच शुरू कर दी है। फ़र्ज़ी दस्तावेज के आधार पर भारत सरकार के संस्थान में बेटे को फ़ायदा दिलवा दिया। इंदौर से हुई इस शिकायत में आईएएस घिरते नज़र आ रहे हैं। जिस तरह दस्तावेज तैयार हुए है उसके मुताबिक़ ग़ैर ज़मानती अपराध बनता है। जांच सही दिशा में निष्पक्ष हुई तो कार्रवाई तय है।

डिप्टी कलेक्टर कोड वर्ड जा बेटा बाबा की पेटी में डाल दें पैसा 

इंदौर में पदस्थ रहे वर्तमान में उज्जैन संभाग में पदस्थ एक एडिशनल कलेक्टर रेंक के अफसर का भ्रष्टाचार का कोड वर्ड चर्चित हो रहा है। काम होने के बाद कहते जा बाबा की पेटी में डाल दे 2 लाख  रूपए। एक ठेकेदार ने इस पेटी और अफ़सर की रिकॉर्डिंग कर ली । इससे पहले भी इनकी रिकॉर्डिंग सामने आ चुकी है।

Written by XT Correspondent