September 23, 2024

पति ने नौकरी में प्रमोशन के लिए पत्नी को बॉस के पास भेजा, पत्नी के करा दी एफ़आइआर ।

एक्सपोज़ टुडे। 
इंदौर में वाइफ़ स्वीपिंग का मामला सामने आया है। इंदौर की महिला ने अपने पुणे में रहने वाले पति, सास और देवर के खिलाफ सेक्सुअल हरेसमेंट का केस दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि पति ने प्रमोशन के लिए मुझे उसके बॉस से संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया। मना किया तो मारा-पीटा। घर न बिगड़े और 12 साल की बेटी के लिए चुपचाप सहती रही।ससुराल वालों ने जब उसकी नहीं सुनी तो महिला ने कोर्ट की शरण ली। महिला एवं बाल  आयोग की कॉन्फीडेंशियल रिपोर्ट के बाद कोर्ट ने पति, सास और देवर के खिलाफ केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं।
एडवोकेट कृष्ण कुमार कुन्हारे, ईश्वर कुमार प्रजापति डॉ. रुपाली राठौर ने बताया नंदानगर में रहने वाली 32 साल की महिला की शादी 2003 में अमित छाबड़ा से हुई। अमित तब कपड़े के शोरूम पर सेल्स का काम करता है। दोनों की एक 12 साल की बेटी है। पति की तनख्वाह 10 हजार रुपए महीना है। वह तनख्वाह बढ़वाना चाहता था और इसलिए उसे प्रमोशन चाहिए था। उसने यह बात मुझसे कही। और फिर बोला तुझे मेरे बॉस से संबंध बनाना होंगे। मैंने मना किया तो मुझे खूब पीटा। उसने मुझ पर यह दबाव कई बार बनाया। उसने मुझे धमकियां भी दीं। पर मैंने कभी हां नहीं किया। मैं अपने परिवार को बचाने के लिए चुपचाप सहती रही। इसकेस बाद मेरे देवर राज ने भी मेरे साथ अश्लील हरकतें शुरू कर दी। यह बात सास हेमलता को बताई तो उसने भी पति-देवर का विरोध नहीं किया। वह दोनों को समझाने के बजाए मुझे ही पीटती थी।
ससुराल के लोगों की प्रताड़ना से तंग आकर उसने सुसाइड की कोशिश भी की, हाथ की नस भी काट ली। लेकिन उसका इलाज होने तक ससुराल वाले चुप रहे। इसके बाद फिर प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। पति, देवर और सास से तंग होकर वह 12 अगस्त 2022 को इंदौर आ गई। उसके यहां पहुंचने के कुछ ही दिनों बाद पति अमित भी इंदौर आया और मायके में सबके सामने मारपीट की। पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने मामला महिला हेल्प डेस्क को भेज दिया।
परदेशीपुरा पुलिस के बुलाने पर अमित ने पुलिस में लिखित में दिया और कहा कि वह अब गलत काम नहीं करेगा लेकिन ससुराल पहुंचते ही पति अमित, देवर राज और सास हेमलता पहले की तरह परेशान करने लगे। इसके बाद पीड़िता फिर इंदौर पहुंची।
Written by XT Correspondent